400 रुपए प्रतिमाह पेंशन के खिलाफ एकजुट हुए पेंशनधारी, पेंशन बढ़ाने की मांग पर 21 जून को जिलाधिकारी कार्यालय पर करेंगे धरना प्रदर्शन

सोमवार को जिले के सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारी संघ के प्रदेश संरक्षक गरीब जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार की अध्यक्षता में तमाम वृद्धों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी 21 जून को जिले के हजारों पेंशन धारी जिलाधिकारी कार्यालय पर पहुंचकर अपनी चट्टान और एकता का परिचय देंगे।
मामला दरअसल यह है कि बिहार सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारियों को प्रतिमाह 400 रुपए प्रतिमाह देती हैं। जो आज के इस महंगाई के जमाने में उचित नहीं हैं। वहीं तेलंगाना, हरियाणा,पंजाब, दिल्ली आदि में वृद्धा पेंशन प्रतिमाह 3000 हजार से 2500 रुपए देती हैं।

गरीब जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार का कहना है सुशासन की सरकार वृद्धों के साथ सौतेला वाला व्यवहार कर रही है। महंगाई के जमाने में वृद्ध विकलांग विधवा को ₹400 देने से एक वक्त का खाना तो दूर चाय और बिस्कुट भी नसीब नहीं होगा। जिसके विरोध में आगामी 21 जून को जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि सरकार को हमारी बात सुनी पड़ेगा नहीं तो आंदोलन के दूसरे चरण में बिहार के तमाम विधायक के आवास का घेराव किया जाएगा। संकल्प सभा की अध्यक्षता स्थानीय मुखिया श्याम कुमार राम ने की सभा में मौजूद लोगों में रामनारायण पासवान, दिलीप साह, हरेंद्र महतो, लक्ष्मी देवी, संतलाल पासवान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?