बिजली विभाग की लापरवाही से आठ दुकानें जलकर राख, 25 से 30 लाख का भारी नुकसान


मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के भैरवस्थान मंदिर के समीप देर रात भीषण अगलगी में एक-एक कर आठ दुकान जलकर राख हो गई। आपको बता दे कि इसमें करीब 25-30 लाख की संपत्ति का नुकसान भी गया। भीषण आग लगने के कारण कपड़े की दुकान, किराना, जेनरल स्टोर समेत कई दुकानें जल गई।
सूचना मिलने पर औराई थाने की पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर घटना स्थल पर पहुंची। तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि तब तक सभी दुकानें राख हो चुकी थी। दुकानदारों में हाहाकार मच गया। पूछताछ में स्थानीय दुकानदार राकेश ने बताया की रात को शॉर्ट सर्किट से दिलचंद की दुकान में आग लगी थी। देर रात होने के कारण सभी लोग सो रहे थे। अचानक आग लगने का हल्ला हुआ। अफरातफरी मच गई। स्थानीय लोग आज बुझाने में जुट गए। लेकिन, आग की लपटें इतनी भ्यावह होती चली गई की इसने अपनी चपेट में आठ दुकानों को ले लिया।
स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को आश्वासन देने में जुट गए।
वही राकेश ने बताया की वह कर्ज लेकर दुकान चला रहा था। लोन भी बैंक से ले रखा है। रात को उसे फोन पर सूचना मिली थी। जबतक पहुंचा सबकुछ खाक हो चुका था। आग लगने के दौरान एक सिलेंडर में भी आग लग गई। जिसके बाद तेज विस्फोट हुआ। इससे भगदड़ मच गई थी। लोग इधर उधर भागने लगे थे। कुछ लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे थे। औराई थानेदार शशिभूषण प्रसाद ने बताया की आग पर काबू पा लिया गया है। दुकानदारों से पूछताछ कर क्षति का आकलन किया जा रहा है।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?

Notifications