सूर्या की शानदार पारी में उड़ा श्रीलंका

*सूर्या के तुफ़ान में उड़ा श्रीलंका*
*91 रनो से जीता भारत*
*हार्दिक की कप्तानी में 2–1 से सीरीज किया अपने नाम*

राजकोट में खेले गए तीसरे मुकाबले में भारत ने बल्लेबाजी का शानदार पेश किया और मैच 91 रनों से अपने नाम कि।
आपको बता दें कि हार्दिक के कप्तानी में टास जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए, सूर्या की तूफानी शतक के मदद से श्रीलंका को 229 का लक्ष्य दिया।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका के बल्लेबाज पिछले मैच कि तरह रन‌ नहीं बना पाए, और भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण 137 रन पर ढेर हो गए।
और भारत ने 91 रनों से मैच जीतकर 3 अंतरराष्ट्रीय टी–20 मैचों की सीरीज 2–1 से अपने नाम किया।
*मिस्टर 360 डिग्री ने जड़ा शानदार शतक*
मिस्टर 360 कहे जाने वाले सूर्य कुमार यादव ने अपने अंदाज में 51 गेंदों पर 112 रन की नाबाद पारी खेली। जिसमें 7 चौके और 9 छक्के शमिल थे। साल के पहले शतक के साथ ही सूर्या ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। 45 गेंद में शतक जड़ टी–20 में सबसे तेज शतक लगाने वाले दुसरे भारतीए बल्लेबाज बन गए। सूर्या और शुभमन गिल के बीच 53 गेंद पर 111 रन की साझेदारी हुई। सूर्या अपने शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ दी मैच चुने गए।
*पिछले मैच से सीख गेंदबाजों ने किया अच्छा प्रदर्शन*
पिछले मैच में भारतीय गेंदबाजों की खराब गेंदबाजी के कारण भारतीय गेंदबाजों की किड़किड़ी उड़ी , हालांकि इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज को टिकने नहीं दिया।
*अक्षर पटेल ने भी किया अच्छा प्रदर्शन*
3 मैचों के सीरीज में अक्षर पटेल ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छी प्रदर्शन की। इस मैच में भी अक्षर ने 9 गेंद पर नाबाद 21 रन की पारी खेली। अक्षर पटेल को मैन ऑफ दी सीरीज चुना गया।

Leave a Comment

क्या वोटर कार्ड को आधार से जोड़ने का फैसला सही है?